झांसी – मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियम में खेली जा रही 76 वीं अखिल भारतीय रेलवे (पुरूष) हॉकी चैम्पियनशिप में आज खेले गये पहले मैच में वेस्टर्न रेलवे मुम्बई ने नार्थ वेस्टर्न रेलवे जयपुर को 4-0 से पराजित किया। मैच के 19वे मिनट में उशर्फुर रहमान ने मैदानी गोल कर मध्यान्तर से पूर्व अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यान्तर के बाद 59 वे एवं 69 वे मिनट में राजन कुनडूलना ने मैदानी गोल और 70वे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर राजन ने एक और गोल कर 4-0 से जीत दिलाई। मैच के रेफरी पंकज त्यागी व गौरव् रहे। मैच में पूर्व सीनियर डी0ई0ई0 (परिचालन) आफताब अहमद ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

दूसरे मैच में सदर्न रेलवे चेन्नई ने साउथ वेस्टर्न रेलवे को हुबली को 4-0 से शिकस्त दी। खेल के 14 वे मिनट पर पेनाल्टी कार्नर पर एम0पी0 वर्मा ने 16वे मिनट में एम0पी0 वर्मा ने एक और मैदानी गोल कर मध्यान्तर से पूर्व 3-0 की बढ़त दिलाई। मध्यान्तर के बाद 59 वे मिनट में वी0 रमेश ने फील्ड गोल्ड कर स्कोर 4-0 कर दिया। मैच के रेफरी महेन्द्र कूरिया व एम0 रवि राव रहे।

वही दिन के तीसरे मैच में नार्थ सेन्ट्रल रेलवे इलाहाबाद और रेलवे व्हील फैक्ट्री बंगलोर के मध्य मैच 1-1 की बराबरी पर ड्रा रहा। बंगलोर की ओर से 52वे मिनट में उमेशा ने गोल दिया जबकि इलाहाबाद की ओर से 59वे मिनट में फराज खान ने गोल कर मैच का स्कोर 1-1 बराबर कर दिया। मैच के मुख्य अतिथि मण्डल अभियनता (समनवय) श्री ए0के0 तरूरेजा व ै।छब्।व् श्री अरविन्द कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर मण्डल खेल अधिकारी वी0के0 तिवारी अरविन्द कपूर धीरज परिहार, नरेन्द्र श्रीवास्तव, अब्दुल अजीत, सुवोध खाडेकर, जमशेर खान आदि मौजूद रहे।
दिन के आखिरी मुकावला कांटे का रहा सेन्ट्रल रेलवे मुम्बई और ईस्टर्न रेलवे कोलकाता की टीमों ने जमकर एक-दूसरे के गोल पोस्ट पर हमले किये लेकिन कोई भी टीम निर्धारित समय में गोल नहीं कर सकी। अंत में मैच गोल रहित रहा। इस मैच के मुख्य अतिथि प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी सुरेश वोनकर रहे। बता दें कि दिनांक 13 जनवरी को चार मैच खेले जायेंगे।

रिपोर्ट- जीतेंद्र अहिरवार

1+

LEAVE A REPLY