झांसी: पिछले दिनों दतिया महोत्सव में मीका सिंह के साथ मुम्बई से अपनी प्रस्तुति देने आये सिंगर जुबेर हाशमी ने शहर के गायकी में रूचि रखने वाले बच्चों को गायकी के बारे में बारीकी से बताया। आपको बता दें, कि जुबेर जीटीवी के सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा-2016 के फाइनलिस्ट रहने के साथ ही दूरदर्शन के शो भारत की शान व महुआ चैनल के शो सुर संग्राम में भी अपनी गायकी का जलवा बिखेर चुके हैं।

शहर के शक्ति नगर में स्थित एक निजी निवास पर जुबेर ने पहले तो शहर के सभी कलाकारों की गायकी को सुना, फिर उसकी कमियों के बारे में उन्होंने बताया कि आपकी गायकी में ये कमी है, इसमें आपको सुधार करना चाहिये।
बच्चों ने सत्यम-शिवम्-सुन्दरम्, ऐ मेरे वतन के लोगों, एक राधा-एक मीरा जैसे गीतों को गाकर सभी का मन मोह लिया। पर उसमें भी उनकी कुछ कमियों को जुबेर ने अवगत कराया, जिसके बाद दोबारा बच्चों ने उस कमी को पूरा कर और भी अच्छे से उस गाने को गाया।

अन्त में जुबेर ने ‘अच्छा चलता हूँ- दुआओं में याद रखना’ गाने के साथ कार्यक्रम से विदाई ली। उन्होंने बच्चों को संगीत के उतार-चढ़ाव के साथ ही संगीत की कई बारीकियों के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने बताया कि ऑडीशन में आपको गाने की स्टार्टिंग पर भी जोर देना चाहिये, जितकी अच्छी आपकी स्टार्टिंग होगी, आपका सिलेक्शन भी उसी पर निर्भर करेगा।
जुबेर ने बताया कि मीका सिंह के ओल्ड इज गोल्ड एलबम में कुछ दिनों बाद उनका एक गाना यू-ट्यूूब पर रिलीज होने वाला है, जिसे आप जरूर फॉलो कीजियेगा।

इस मौके पर पूजा, सौम्या, वर्णिका, नैन्सी, श्रेष्ठा, स्वप्निल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।
अन्त में स्वप्निल मोदी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट- शिवम् यादव

2+

LEAVE A REPLY