मोंठ(झांसी) : गौरक्षा की पैरवी करने वाली सरकारें पूरी तरह गौतस्करों पर लगाम कसने में नाकाम नज़र आ रही है। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश दोनों जगहों पर बीजेपी की सरकार है लेकिन फिर भी इन दोनो राज्यों से लगातार गौतस्करी जारी है। समथर झांसी पुलिस ने आज एक कंटेनर ट्रक मैं गौवंश भरकर ले जा रहे ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया है।
पुलिस को सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली की मध्य प्रदेश की ओर से एक कंटेनर ट्रक गोवंश लेकर आ रहा है सूचना को गंभीरता से लेकर थानाध्यक्ष मनोज कुमार वर्मा पुलिस बल के साथ ट्रक के इंतजार में खडे हो गये जैसे ही ट्रक आया तो पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन पुलिस को देख ट्रक चालक ट्रक लेकर भागने लगा। थानाध्यक्ष ने पीछा कर ट्रक रोक लिया मगर चालक एवं परिचालक भागने में सफल रहे मौके पर क्षेत्राधिकारी मोंठ भी पहुच गये।
बताया जा रहा है कि कंटेनर ट्रक में गायों को गौकषी के लिए ले जाया जा रहा था। जिसे थानाध्यक्ष सहित पुलिस बल ने सक्रियता दिखाते हुए ग्राम बसोवई नहर के पास से कंटेनर को पकड़ लिया । तारीफ तो इस बात कि है कि उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है फिर भी मध्य प्रदेश से गौ तस्करी कर उत्तर प्रदेश में लाई जाती है। यानि कि भाजपा सरकार का गौतस्करों पर कोई प्रभाव नहीं है। पकडे गये ट्रक के मालिक एवं चालक के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के अन्तर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

रिपोर्ट – अरविंद श्रीवास

1+

LEAVE A REPLY