झांसी: शहर के कलाकारों के लिये खुशखबरी लेकर आया है ‘एक्टर स्टूडियो’। जीहां, मंगलवार को आवास विकास स्थित एक्टर स्टूडियो की मुख्य शाखा का शुभारम्भ फिल्म एवं टेलीविजन अभिनेता देवदत्त बुधौलिया की माता जी द्वारा फीता काटकर किया गया।
शहर के उभरते हुये कलाकारों की प्रतिभा को निखारने व उन्हें सही दिशा-निर्देष देने के लिये वीरांगना की नगरी में बुन्देली सिनेमा ग्रुप द्वारा संचालित ‘एक्टर स्टूडियो’ शुरू हो चुका है। जिसका उद्देश्य यहां के कलाकारों को एक बड़े मंच तक पहुंचाना है।

पिछले दिनों राजकीय संग्रहालय व बुन्देली सिनेमा द्वारा 15 दिवसीय नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें कई नवोदित कलाकारों ने हिस्सा लिया। अभिनय की ललक सभी कलाकारों में देखने लायक थी। सभी अभिनय की बारीकियों को मन लगाकर सीख रहे थे। कार्यशाला के समापन अवसर पर ‘एक गधे की आत्मकथा’ नामक नाटक का मंचन किया गया, जिसमें कार्यशाला के कलाकारों ने मंच पर कमाल ही कर दिया। नाटक के हर किरदार ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। अन्त में सभी ने कलाकारों की व कार्यशाला संयोजक की जमकर तारीफ की। शायद, उसी हौंसले ने व कलाकारों की और सीखने की ललक ने देवदत्त बुधौलिया को स्टूडियो खोलने पर मजबूर कर दिया, जिसके माध्यम से वह कलाकारों को प्रतिदिन विधिवत रूप से प्रशिक्षण दे सकेंगे।

इस दौरान वरिष्ठ कलाकार आरिफ शहड़ोली ने अपने उद्बोधन में कहा कि शुरू से ही यहां ऐसे स्टूडियो का अभाव रहा है, जहां पर सभी कलाकार एकत्रित होकर कुछ नया सीखें व अपनी प्रतिभा में निखार लायें। उस अभाव को अब यह एक्टर स्टूडियो खत्म करने जा रहा है।

इस मौके पर वरिष्ठ रंगकर्मी जी.डी. शर्मा, दिनेश जैन, शशिप्रकाश, बृजेश मौर्या, हिमांशु दुबे, सिमरन कौर, दिनेश कुमार, जैनेन्द्र सिंह, रिषभ शुक्ला, जितेन्द्र कुमार, आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- शिवम् यादव

1+

LEAVE A REPLY